जुआ खेलने वालों के खिलाफ क्राइम ब्रांच सेंट्रल की बड़ी कार्रवाई, 10 आरोपियों गिरफ्तार कर 3 लाख रुपए किए बरामद

फरीदाबादः डीसीपी क्राइम हेमेंद्र कुमार मीणा के दिशा-निर्देश पर शहर में जुआ/सट्टाखाई में संलिप्त आरोपियों की धर-पकड़ के लिए कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच सेंट्रल प्रभारी जगमिंदर सिंह की टीम ने 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में आरोपियों के कब्जे से ताश के पत्ते सहित 300770 रुपए नकद बरामद किए गए हैं।

इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि बड़े अपराधों के घटित होने के पीछे शराब और जुआ बहुत बड़ा कारण होता है। जुआ खेलकर जल्दी पैसे कमाने का लालच व्यक्ति को कंगाल बना देता है और जुए में हारते-हारते उसके सिर लाखों रुपए का कर्ज हो जाता है। जिसके पश्चात वह अपना कर्ज चुकाने के लिए चोरी, लूट, नशा तस्करी, अपहरण इत्यादि वारदातों को अंजाम देना शुरू कर देता है।इसी को ध्यान में रखते हुए डीसीपी क्राइम ने सभी थाना व क्राइम ब्रांच प्रभारियों को सट्टा खेलने व खिलाने वालों के खिलाफ कानून के तहत सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे।

निर्देशों के तहत कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम ने गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर फरीदाबाद में जुआ अधिनियम के तहत 10 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में साजिद, मुकेश, दीपक, जितेंद्र, तरुण, मनोज, तुलसीराम, संजय, हरजीत तथा सोनू का नाम शामिल है। आरोपी संजय पलवल निवासी है तथा अन्य सभी आरोपी फरीदाबाद के ही रहने वाले हैं। क्राइम ब्रांच की टीम सेक्टर 11 एरिया में गश्त कर रही थी कि गुप्त सूत्रों से सूचना प्राप्त हुई कि आरोपी अपने साथियों के साथ मिलकर जुआ खेलता है। यदि कमरे की चेकिंग की जाए तो आरोपियों को मौके से काबू किया जा सकता है।

सूत्रों की सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच की टीम बताए गए स्थान पर पहुंची और वहां पर दांव लगाकर ताश खेल रहे आरोपियों को मौके से काबू कर लिया। आरोपियों के विरूद्ध सेक्टर 8 थाने में जुआ अधिनियम की धाराओं के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि इनका एक अन्य साथी है जिसने इन्हें जुआ खेलने के लिए मकान उपलब्ध करवाया था जो फरार चल रहा है

जिसकी पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है। पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपियों के खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई अमल में लाई गई है।पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने पुलिस टीम द्वारा किए गए सराहनीय कार्य के लिए उनकी हौसला अफजाई की और उन्हें भविष्य में इसी प्रकार अपराध के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए प्रोत्साहित किया।

Related posts

Leave a Comment